Kinemaster More APK Kaise Use Kare –

Kinemaster More APK Kaise Use Kare. जब कभी भी हमें किसी भी प्रकार की वीडियो को एडिट करने के लिए आवश्यकता पड़ती है वह है हमारा काइन मास्टर Kinemaster YouTube Video Editing के लिए काफी अच्छा विकल्प माना गया है. क्योंकि Kine master Video को इस प्रकार से एडिट करता है कि उसने किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि की संभावना नहीं रहती है

यह सब आपके ऊपर रहता है कि आप अपने वीडियो को किस प्रकार से एडिट करेंगे काइन मास्टर की मदद से आपको सभी फीचर्स काइन मास्टर में मौजूद रहते हैं. जब नई तकनीक उपलब्ध है हमारे पास तो हमें और किसी के पास क्या जाना है. जब नया नया यूपी बोर्ड अपने वीडियो एडिटिंग करने के लिए किसी भी एप्लीकेशन की सोच रखता है तो वह है हमारा काइनमास्टर. Kinemaster Video Editing Tutorial है. जो हम किसी भी वीडियो को एडिट करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

Kinemaster More APK Kaise Use Kare –

काइन मास्टर का इस्तेमाल करने के लिए हम आपको वह सभी प्रोसेस बताएंगे जो आप किसी भी वीडियो को एडिट करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं वह कौन से स्टेट हैं इन सभी को हम आपके साथ बारीकी से शेयर करने जा रहे हैं यदि आपको भी काइन मास्टर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो यह पोस्ट आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि आप यूट्यूब वीडियो को एडिट करने के लिए काइन मास्टर का इस्तेमाल करने वाले हैं तो यह पोस्ट आपको काफी हेल्प करने वाला है तो चलिए जानते हैं कि हम काइन मास्टर का इस्तेमाल किस प्रकार से और कहां कहां कर सकते हैं

तो हम आपको बताना चाहेंगे कि अधिकतर लोगों को यूट्यूब वीडियो को एडिट करने के लिए मास्टर का इस्तेमाल करना होता है और ऐसे ही वीडियो होती हैं जो हमें सोशल मीडिया पर भी शेयर करना होता है इसके लिए हम काइन मास्टर का प्रयोग करते हैं तो बताते हैं. काइन मास्टर का इस्तेमाल हम किस प्रकार से कर सकते हैं इसके बारे में हम आपको फुल डिटेल देने वाले हैं पिछली जानते हैं इसके बारे में.

Kinemaster Apk Kaise Use Kare –

1-: काइन मास्टर एप्लीकेशन को सबसे पहले ओपन करना है।
2-: ओपन करने के बाद अब आपको प्लस वाले आइकन पर क्लिक करना है, जिसमें आपको देखने को मिलेगा क्रिएट न्यू आपको इस पर क्लिक करना है।
3-: जैसे ही आप इस पर क्लिक करते हैं अब आपको 16:9 सिलेक्ट करना है जो कि हमें किसी भी वीडियो को एडिट करने के लिए जरूरी होता है।
4-: उसके बाद आपको नेक्स्ट वाले बटन पर क्लिक करना है और नेक्स्ट वाले बटन पर क्लिक करने के बाद अब आप अपने मीडिया को सिलेक्ट करना है।
5-: मीडिया को सिलेक्ट करने के बाद आपको अपने वीडियो के लिए बैकग्राउंड को सिलेक्ट करना है।
6-: हमने देख है कि अधिकतर वीडियो में देखा गया है कि लोगों को सफेद कलर का बैकग्राउंड पसंद आता है।
7-: तो आपको बैकग्राउंड में वाइट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके उसे सिलेक्ट करना है।
8-: सिलेक्ट करने के बाद अब आपको अपने वीडियो के लाने के लिए Layer वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।
9-: इसके बाद आपको मीडिया वाले ऑप्शन पर चले जाना है।
10-: उसके बाद अब आपको मीडिया वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप अपने वीडियो को सिलेक्ट करके इसको कस्टमाइज कर सकते हैं।
इसमें क्या क्या फीचर है हम आपको इसके बारे में जानकारी प्रदान कर देते हैं।

KineMaster More Information – 

जब आप अपना काइन मास्टर ओपन करते हैं तो आपको ऐसे ऐसे इंटरफेयर देखने को मिलेंगे जिसको आपको समझ नहीं आएगा तो हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं.

1-: जब आप काइन मास्टर ओपन करते हैं इसमें आपको चार ऑप्शन देखने को मिलते हैं Media, Audio, Layout, Voice यह चारों ऑप्शन आपको देखने को मिल जाते हैं आपको लेयर वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे.

2-: जब आप लेयर वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तब आपको 5 ऑप्शन यहां पर देखने को मिलते हैं जिसमें Media, Effect, Overlay, Text, Handwriting.

3-: जब हम मीडिया पर क्लिक करते हैं तो हमें इसमें अपनी वीडियो, पिक्चर यानी फोटो बैकग्राउंड और भी अधिक की जहां पर आपको देखने को मिल जाती है उसके बाद आपको हमारा दूसरा ऑप्शन आता है लेआउट का.

4-: जब हम इस पर क्लिक करते हैं तो किसी भी वीडियो में अलग से वॉइस डिजनी होती है तब हम इसका इस्तेमाल करते हैं.

5-: ऑडियो वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद हमारे पुराने ऑडियो हमें देखने को मिल जाते हैं जब हमें इस इस्तेमाल करना होता है तो हम इसमें से अपने अनुसार किसी भी ऑडियो को चुनकर अपने वीडियो में लगा लेते हैं.

KineMaster Ke Bare Me Aur Adhik Jankari –

जब हम अपनी वीडियो को चुन लेते हैं चुन लेने के बाद जब हम अपनी वीडियो वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो हमें ऊपर में तीन ऑप्शन देखने को मिलता है उसके बाद उसके नीचे बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलती हैं जैसे कि -: in animation, overall animation, out animation, Chroma key, cropping, Reverse, Alpha (opacity), colour filter, rotate /mirroring ,adjustment, EQ, volume envelope, voice changer, blending, extract audio, information जैसे विकल्प देखने को मिल जाते हैं।

यह सभी आपके वीडियो को एडिट करने के लिए महत्वपूर्ण टोल से हैं जो आपको आपकी वीडियो को एडिट करने में सहायता करेंगे. ऐसे ही बहुत सारे और भी चीजें हैं जो मैं आपको आने वाले समय में पूरी जानकारी प्रदान कर दूंगा जिससे कि आपको काइन मास्टर के बारे में और अधिक जानकारी हो सकेगी यदि आपको काइन मास्टर के बारे में और अधिक जानना है तो आप हमारे वेबसाइट को विजिट करें.

हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दिया गया जानकारी पसंद आया होगा इसमें हमने आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा यह पोस्ट पसंद आया अपने दोस्तों और सोशल मीडिया को जरुर शेयर करें

Leave a comment