Guest Post Kaise Kare- Hindi Me Jankari 2023

Guest Post Kaise Kare. आज की इस पोस्ट में हम आपको Guest Post Kya Hai, Guest Post Kaise Kare. इन सभी के बारे में जानकारी देने वाला हूं आप भी जानना चाहते हैं Guest Post के बारे में यह पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है इसमें हम आपको गिफ्ट पोस्ट के बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं तो चलिए जानते हैं कि गेस्ट पोस्ट क्या होता है गेस्ट पोस्ट कैसे करते हैं गेस्ट पोस्ट के क्या-क्या फायदे होते हैं तो चली जान लेते हैं.

Guest Post Kya Hai – Hindi

अगर आप ठीक ब्लॉगर हैं और बैकलिंक के बारे में आप जानते हैं लेकिन आपको यह जानकारी नहीं है की बैकलिंक्स कैसे बनाते हैं और उनमें से गेस्ट पोस्ट करके बेस्ट तरीका है हमारा बैकलिंक जिससे कि हमें गेस्ट पोस्ट के माध्यम से एक अच्छा सा बैकलिंक प्राप्त हो जाता है हम आपको बताना चाहिए कि गेस्ट पोस्ट में जो हम बैकलिंक प्राप्त करते हैं वह क्वालिटी और पावरफुल बैकलिंक होती है यानी कि वह दो फूलों पर क्लिक हमें वहां से मिल जाती है और यह बैकलिंक हंड्रेड परसेंट वर्क करती है और हमारे पोस्ट को गूगल में काफी अच्छी रैंकिंग प्रदान करते हैं.

अगर हम गेस्ट पोस्ट को हिंदी भाषा में कहें और यह साधारण भाषा में कहें तो हमें अपने व्यवसाय के लिए बैकलिंक प्राप्त करने के लिए दूसरे की वेबसाइट पर जाकर हमें कोई पोस्ट लिखना होता है जिससे कि हमें पावरफुल बैकलिंक प्राप्त हो जाती है हम उस पोस्ट को उस वेबसाइट पर लिखेंगे जिसका अर्थ अथॉरिटी सहित काफी अच्छा होता है और हमें अपने वेबसाइट का लिंक डाल कर उसे हम ऑफिस करते हैं जिससे कि हमें एक अच्छा सा बैकलिंक प्राप्त हो जाता है.

जब आपके गिफ्ट पोस्ट को किसी साइट द्वारा पब्लिश किया जाता है तब हमें पावरफुल दोफॉलो बैकलिंक्स बहुत ही आसानी से मिल जाता है जिससे कि हमारा आर्टिकल गूगल पर काफी तेजी के साथ रंग करता है और यह फ्री में बनाना होता है.

बाइक लिंग बनाने की हमें बहुत सारे फायदे भी मिलते हैं जिससे कि हमें बेहतर रिजल्ट मिलता है बहुत सारे लोगों को हमने देखा है कि कोई कमेंट के द्वारा बैकलिंक बनाता है कोई प्रोफाइल बनाकर बैकलिंक लेता है जबकि गेस्ट पोस्ट करने से हमें काफी अधिक फायदा मिलता है.

Guest Post Kaise karen – 2023

हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बैकलिंक प्रदान करती हैं जिसमें हाई अथॉरिटी साइड होता है वह आपको इंग्लिश के अलावा हिंदी में भी अपने आर्टिकल को सबमिट कर सकते हैं और वह आपकी साइट पर Do follow बैकलिंक देती है.

Do Follow बैकलिंक्स प्राप्त करने के लिए आप हमारे नीचे दिए जा रहे साइटों के बारे में जानकर आप भी गेस्ट पोस्ट कर सकते हैं इसलिए हम आपको उन सभी साइटों के बारे में जानकारी प्रदान कर देते हैं.

हमें गेस्ट पोस्ट उस साइट पर करना चाहिए जिसका DA, PA अच्छा रहता है और उसका इस पेज को भी काफी कम रहता है और हमारा आर्टिकल को गेस्ट पोस्ट में करने के लिए Alexa rank की भी उसमें आवश्यकता होती है जिसको हमें देखकर ही किसी भी वेबसाइट पर गेस्ट पोस्ट करना चाहिए उन्हीं में से यह कुछ वेबसाइट हैं जो हम इन सभी को आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं.

1-: Vingle.net (Guest Post Kaise Kare)

इस वेबसाइट की डीजेपीए काफी अच्छी है और यह गेस्ट पोस्ट प्रदान करते हैं इसका अलेक्सा रैंक भी काफी अच्छा है आप यहां पर अपने लिए गेस्ट पोस्ट करके बैकलिंक जनरेट कर सकते हैं यह बिल्कुल फ्री में आपको गेस्ट पोस्ट करने के लिए सहायक होती है.

इस वेबसाइट पर हिंदी इंग्लिश के अलावा और भी भाषाओं में गेस्ट पोस्ट कर सकते हैं जहां पर आपको जल्दी ही अप्रूवल मिल जाता है आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप जब भी गेस्ट पोस्ट करें तो आप अपने पोस्ट में अच्छी जानकारी दें और आपने पोस्ट की लेंथ काफी बड़ी रखनी चाहिए जिससे कि वह आपको कम समय में अप्रूवल प्रदान कर देता है तो आप हमेशा कोशिश करिए कि जब भी कोई गेस्ट पोस्ट करिए तब आप अपने गेस्ट पोस्ट के लिए अच्छी-अच्छी लाइनिंग के साथ गेस्ट पोस्ट करने से आपका गेस्ट पोस्ट कम समय में ही अप्रूवल हो जाता है और आपका साइट गूगल में देखने को मिले जाता है.

2-: Thepostcity.com

यह वेबसाइट भी आपको गेस्ट पोस्ट करने के लिए उपलब्ध है इसका DA, PA और Spam Score (1) भी काफी अच्छा है इसका गूगल में अलग सा रैंक भी काफी महत्वपूर्ण है जिससे कि आपका गेस्ट पोस्ट यहां पर जल्दी सबमिट हो जाता है.

3-: Indibloghub.Com

इस साइट पर आपको कम समय में ही गेस्ट पोस्ट पर अप्रूवल मिल जाता है इस पर गेस्ट पोस्ट करना काफी आसान है इसका डीएपी भी काफी अच्छा है और इस भैंस को भी काफी कम है और आपको यहां पर गूगल की रैंकिंग (Alexa Rank ) भी अच्छी है.

4-: Hubepages.Com

5-: Ezinearticles.Com

Guest Post Sites List Ko Kaise Dhundhe – 

Guest Post Kaise Kare इसके बारे में अधिक जानने के लिए आप नीचे की साइड लिस्ट को देख सकते हैं और उसके बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं.

गेस्ट पोस्ट लिस्ट निकालने के लिए आपको हमारे दिए गए लिस्ट के अनुसार अपने डोमेन नेम को कांटेक्ट करके उनसे गेस्ट पोस्ट बैंक लिंक प्राप्त कर सकते हैं जब आप गेट पोस्ट करें तो गिफ्ट पोस्ट को पॉलिसी के अनुसार ही अपने गेस्ट पोस्ट को करना उचित होता है गेस्ट पोस्ट की आर्टिकल की लाइन यानी लेंथ काफी बड़ी होनी चाहिए और वह आपकी साइट की पॉलिसी के बारे में अपने पोस्ट में जरूर जानकारी दे दे गेस्ट पोस्ट करने के लिए काफी बड़ी लिस्ट होती है आपको इन सभी लोगों में से किसी भी पर जाकर गेस्ट पोस्ट कर सकते हैं।

Paid Guest Post Kya Hai – 

Paid Guest Post में आपको पैसे देने होते हैं तभी आपको गेस्ट पोस्ट प्राप्त होता है और आपको एक लिंक प्राप्त होती है तो आप जो भी समझ आ सके यदि आपके पास थोड़ा पैसा है तो आप इसमें इन्वेस्ट करके बैकलिंक प्राप्त कर सकते हैं यहां से आपको अच्छी खासी बैकलिंक मिल जाती है.

बहुत सारी ऐसी साइट्स हैं जहां पर आपको गेस्ट पोस्ट करने के लिए पैसे लेती हैं और आपके गेस्ट पोस्ट को एक्सेप्ट करती हैं आपको कुछ ऐसी भी साइट से हैं जहां पर गेस्ट पोस्ट करने का कोई चार्ज नहीं होता है तो आप यदि गेस्ट पोस्ट फ्री में जाना चाहते हैं तो आपको ऊपर हमने दे दिया है उनकी लिस्ट आप उनमें से किसी पर ही जाकर गेस्ट पोस्ट कर सकते हैं यहां पर आपको गेस्ट पोस्ट बिल्कुल फ्री में प्रदान किया जाता है यदि आपको थोड़ा पैसा भी लगाना है तो आप लगाकर गेस्ट पोस्ट कर दें आपकी कमाई भी अधिक हो जाएगी।

Conclusion-:

आज के समय में ब्लॉगिंग करना काफी कठिन हो गया है ब्लॉगिंग में सफलता पाने के लिए आपको अलग-अलग प्रकार की ठोस जानकारी इकट्ठा करना होगा तभी आप ब्लॉगिंग में सक्सेस हासिल कर सकते हैं अब हमने आपको बता दिया है कि Guest Post Kya Hai, Guest Post Kaise Kare और गेस्ट पोस्ट किस प्रकार से किया जाता है गेस्ट पोस्ट के क्या-क्या फायदे होते हैं हमने आपको इसके बारे में ऊपर सभी जानकारी पोस्ट कर दी है यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो आप इसे अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें साथ में अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर दें जिससे कि उनको भी इन सभी के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।

Leave a comment